Staff Nurse HSSN18 Recruitment 2018 - तैयार हो जाईये छत्तीसगढ़ स्टॉफ नर्स भर्ती परीक्षा 2018 के लिए, 1038 पदों पर सीधी भर्ती के लिए ऑनलाईन आवेदन लिंक सक्रिय

Advertisement
स्‍वास्‍थ्‍य विभाग छ.ग. के अंतर्गत स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग, आयुष विभाग और कर्मचारी राज्‍य बीमा सेवाएं छत्‍तीसगढ़ ने स्‍टॉफ नर्स की सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। इन विभागों ने जो विज्ञापन जारी किया है उसके अनुसार स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग में स्‍टॉफ नर्स के 994, आयुष विभाग में 20 और कर्मचारी राज्‍य बीमा सेवाएं में 24 कुल 1038 पदों पर सीधी भर्ती की जायेगी।


स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा स्‍टॉफ नर्स की सीधी भर्ती के लिए छ.ग. व्‍यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर को परीक्षा आयाजित करने का दायित्‍व सौंपा है। इसी कड़ी में छ.ग. व्‍यापमं द्वारा 15 दिसम्‍बर 2017 से 08 जनवरी 2018 तक छ.ग. के स्‍थानीय निवासियों से ऑनलाईन आवेदन मंगाया गया है। स्‍टॉफ नर्स भर्ती परीक्षा 2018 में सम्मिलित होने के लिए आवेदक की शैक्षणिक योग्‍यता बीएससी नर्सिंग, पोस्‍ट बेसिक बीएससी नर्सिंग या जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी होनी चाहिए। इसके साथ ही छ.ग. नर्सिग कौंसिल में आवेदक का जीवित पंजीयन होना भी अनिवार्य है।

इसे भी दे‍खें – स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण विभाग छ.ग. में 994 स्‍टॉफ नर्स पदो की सीधी भर्ती, अंतिम तिथि – 08 जनवरी 2018

यह विज्ञापन सीधी भर्ती के तृतीय श्रेणी का विज्ञापन है, इसमें आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इस भर्ती परीक्षा में चयनित उम्‍मीदवारों को वेतनमान के रूप में 5200-20200/- रूपये का वेतनमान एवं 2800/- रूपये ग्रेड पे दिया जायेगा। इस भर्ती सूचना के अंतर्गत स्‍टॉफ नर्स की भर्ती रायपुर, दुर्ग, बस्‍तर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग में की जायेगी।


इसे भी देखिए – कर्मचारी राज्‍य बीमा सेवाएं छत्‍तीसगढ़ में स्‍टाफ नर्स सीधी भर्ती, अंतिम तिथि 08 जनवरी 2018 

 
यहां एक बात ध्‍यान देने वाली यह है कि सरगुजा और बस्‍तर संभाग के लिए केवल वही लोग आवेदन कर सकते हैं जो सरगुजा और बस्‍तर संभाग के स्‍थानीय निवासी हैं। यदि आप इस विज्ञापन में दिये गये निर्धारित अर्हताओं को पूरा करते हैं तो आप इस स्‍टॉफ नर्स के लिए 15 दिसम्‍बर 2017 से 08 जनवरी 2018 तक छ.ग. व्‍यापमं के वेबसाइट पर जाकर ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जो आवेदन शुल्‍क निर्धारित किया गया है वह सामान्‍य वर्ग के लिए 350/- रूपये, अन्‍य पिछड़ा वर्ग के लिए 250/- रूपये तथा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं दिव्‍यांग वर्ग के लिए 200/- रूपये निर्धारित किया गया है। 
इस पद पर उम्‍मीदवारों के चयन के लिए 28 जनवरी 2018 को छ.ग. व्‍यापमं द्वारा एक लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। जिसके बाद प्राप्‍तांकों के आधार पर परीक्षा परिणाम एवं एक मेरिट सूची जारी की जायेगी। इसी मेरिट सूची के आधार पर पात्र अभ्‍यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जायेगा एवं दस्‍तावेज सत्‍यापन पश्‍चात पात्र अभ्‍यर्थियों को नियुक्ति आदेश प्रदान किया जावेगा।

बाहरी लिंक (External Link) :- 

Advertisement
नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Loading...

Advertisement
Advertisement

Private Sector Jobs