CG Budget 2018 : छत्तीसगढ़ के इन विभागों में 535 पदों पर होगी भर्ती

Advertisement
सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए बजट में हुए घोषणा के अनुसार स्वास्थ्य व पुलिस विभाग में नए पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा सारंगढ़ और देवभोग में नए अस्पताल के खुलने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। सीएम ने अपने बजट भाषण के दौरान कुल 535 पदों के सृजन का प्रावधान सदन के पटल पर रखा। 

इन विभागों में भर्ती की घोषणा 

  • बलौदाबाजार, गरियाबंद, बलरामपुर और सूरजपूर में 4 जिला अस्पतालों आईपीएचएस मापदंड के अनुरूप उन्नयन करने के लिए अरितिक्त 268 पदों पर भर्ती की जायेगी। 
  • इसके अलावा रायगढ़ जिला के सारंगढ़ में 100 बिस्तर वाला सिविल अस्पताल और देवभोग में 50 बिस्तर वाला अस्पताल खोलने के लिए 2 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है। जिसमें विभिन्‍न पदों की भर्ती की जायेगी। 


डाक्टर भीमराव अंबेडकर अस्पताल में होगी नर्सों की भर्ती 

  • छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े अस्पताल मेकाहारा में 100 अतिरिक्त स्टाफ नर्स के पदों की भर्ती की जायेगी। 
  • इसके अलावा मुख्यमंत्री ने रायगढ़ के मेडिकल में पैथोलाजी, ब्लड बैंक और कम्पोनेंट सेंटर के लिए 42 पदों पर भर्ती की जायेगी। 
  • यातायात व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए सीएम ने महासमुंद एवं जांचगीर जांपा सहित अन्य पांच जिलों के लिए 225 पदों का सृजन किया है। 

इस प्रकार कुल 535 पदों पर आने समय में भर्ती की जायेगी।
Advertisement

Advertisement
नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Loading...
Advertisement

Loading...