Aiims Raipur Staff Nurse Document Verification & Skill Test - एम्स रायपुर में स्टॉफ नर्स (सिस्टर ग्रेड-2) के 400 पदों पर सीधी भर्ती के लिए दस्तावेज सत्यापन एवं कौशल परीक्षा सूचना

Advertisement
AIIMS Raipur Staff Nurse Document Verification & Skill Test 
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर द्वारा में स्टॉफ नर्स (सिस्टर ग्रेड-2) के 400 पदों पर सीधी भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर 26 फरवरी 2018 को कम्प्यूटर बेस्ड ऑनलाईन टेस्ट का आयोजन किया गया था। जिसमें चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन कर कौशल परीक्षा का आयोजन किया जाना हैं जिसकी संभावित तिथि 22 मार्च से 28 मार्च 2018 निर्धारित की गयी है। इसके लिए पात्र अभ्यर्थियों की सूची विभाग के वेबसाइट से अथवा नीचे दिये गये लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। वे अभ्यर्थी जिन्होंने इस पद के लिए विभाग को आवेदन प्रस्तुत किया है एवं जिनका नाम पात्र सूची में है वे निर्धारित तिथि एवं समय में निम्नांकित दस्तावेज के साथ विभागीय कार्यालय में उपस्थित हो सकते हैं।

www.jobskind.com पर प्रतिदिन रोजगार सूचनाओं की नवीनतम जानकारी पोस्‍ट की जाती है। अत: रोजगार के नवीनतम सूचनाओं की जानकारी के लिए इस वेबसाइट पर प्रतिदिन विजिट करें। इस रोजगार के लिए आप विभाग द्वारा प्रकाशित आधिकारिक अधिसूचना इस पेज के अंत में दिये गये विभागीय नोटिफिकेशन लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।


कौशल परीक्षण की निर्धारित तारीख से 01 दिन पहले दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। 

  • उम्मीदवारों को इसके लिए निम्नलिखित दस्तावेजों को मूल रूप से प्रत्येक के एक स्व-प्रमाणित फोटोकॉपी और 02 पासपोर्ट साइज फ़ोटोग्राफ़ के साथ लाने जरूरी हैं इनके बिना उन्हें कौशल परीक्षण में शामिल होने की इजाजत नहीं दी जाएगी - 
  • किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उत्तीर्ण दसवीं और 12 वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण सर्टिफिकेट. 
  • किसी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री, या भारतीय नर्सिंग काउंसिल से जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा. 
  • भारतीय नर्सिंग काउंसिल / राज्य नर्सिंग काउंसिल के साथ पंजीकरण का प्रमाण पत्र। पंजीकरण प्रमाण पत्र दस्तावेज़ सत्यापन की तारीख के अनुसार वैध होना चाहिए। 
  • सक्षम प्राधिकारी द्वारा निर्धारित प्रारूप में जारी एससी / एसटी / ओबीसी / पीएच प्रमाण पत्र। 
  • कार्यरत कार्यालय / विभाग / संस्थान / अस्पताल के सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए काम के अनुभव के उनके दावे के समर्थन में अनुभव प्रमाण पत्र 
  • पात्रता के अपने दावे का समर्थन करने के लिए कोई अन्य प्रमाण पत्र।

कौशल परीक्षा की योजना (Scheme of Skill Test) : 

विभिन्न परिदृश्यों के साथ 10 अलग-अलग स्टेशन बनाए जाएंगे। 
प्रत्येक उम्मीदवार को इन स्टेशनों में एक-एक करके जाना होगा और 01 मिनट के भीतर प्रत्येक स्टेशन पर उनके पास दिए गए सवालों का जवाब देना होगा। 
कौशल परीक्षण क्वालिफाई होने के लिए न्यूनतम 50% अंक अर्जित करना होगा है 
सभी उम्मीदवारों के कौशल परीक्षण के पूरा होने के बाद कौशल परीक्षा के परिणाम 28 मार्च 2018 के बाद घोषित किए जाएंगे।
केवल वे अभ्यर्थी जो कौशल परीक्षण को क्वालिफाई करेंगे उन्हें ही अंतिम चयन के लिए विचार किए जाएंगे और अंतिम चयन सूची ऐसे उम्मीदवारों द्वारा सीबीटी में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। 

दस्तावेज सत्यापन एवं कौशल परीक्षा का शेड्युल 



बाहरी लिंक (External Link) :- विभागीय विज्ञापन नीचे दिये गये लिंक से डाउनलोड करें। 
Advertisement

Advertisement
नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Loading...
Advertisement

Loading...