Carrier Related News | रायपुर और बीजापुर के रोजगारोन्मुखी एवं छात्रवृत्ति संबंधी सूचना

Advertisement
रायपुर : तकनीकी सहायक पद के लिए आवेदन 7 जून तक

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत तकनीकी सहायक (संविदा) अनुसूचित जनजाति पद पर भर्ती के लिए जिला पंचायत रायपुर द्वारा आगामी 7 जून तक आवेदन मंगाए गए है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी जिला पंचायत रायपुर के सूचना पटल अथवा रायपुर जिले की वेबसाइट www.raipur.gov.in पर प्राप्त कीजा सकती है।


रायपुर : रक्षामंत्री भूतपूर्व सैनिक कल्याण निधि से भूतपूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए छात्रवृति आॅनलाइन आवेदन
जिला रायपुर, धमतरी, महासमुंद, बलौदाबाजार एवं गरियाबंद के सभी भूतपूर्व सैनिकों व विधवाओं के स्कूली एवं कॉलेज पढ़ने वाले बच्चों के लिए रक्षामंत्री भूतपूर्वसैनिक कल्याण निधि से छात्रवृति के लिए आॅनलाइन आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी, रायपुर विंग कमांडर ए.श्रीनिवास राव ने बताया कि इस योजना के तहत भूतपूर्व सैनिकों व विधवाओं के ऐसे बच्चे जो कक्षा पहलीसे 9वीं एवं 11वीं के लिए 15 सितंबर तक, कक्षा 10वीं एवं 12वीं के लिए 15 अक्टूबर तक और स्नातक कक्षाएं (प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष) उत्तीर्ण हो, के लिए 15नवम्बर 2018 आॅनलाइन आवेदन किया जा सकता हैं। केंद्रीय सैनिक बोर्ड के वेबसाइट www.ksb.gov.in में जाकर आॅनलाइन आवेदन किया जा सकता है। इसयोजना की अधिक जानकारी के लिए दूरभाष क्रमांक 0771-2427449 से प्राप्त कर की जा सकती है तथा कार्यालय से संपर्क की जा सकती है।



रायपुर : रोजगार मेला में 372 आवेदकों का विभिन्न पदों पर हुआ चयन

रोजगार मेला में 372 आवेदकों का विभिन्न पदों पर हुआ चयन

बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र की संस्थाओं में रोजगार के अवसर दिलाने के लिए जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्षन केन्द्र रायपुर के द्वारा आज जयस्तंभचैक के पास स्थित प्लेटिनम कॉलेज में रोजगार मेला का आयोजन किया गया। जिसमें 12 नियोजकों द्वारा 372 आवेदकों का चयन विभिन्न पदों के लिए कियागया। इस रोजगार मेला में निजी क्षेत्र के 12 नियोजकों द्वारा करीब 900 रिक्त पदों को प्रदर्शित कर उपस्थित आवेदकों से साक्षात्कार लिया गया। जिसमें इंश्योरेंसएजेंट, सेल्स माकेर्टिंग, कम्प्यूटर आॅपरेटर, मैनेजर, अकाउंटेंट, फील्ड आॅफिसर, सुपरवाईजर, सिक्युरिटी गॉर्ड, प्रमोटर, सेल्समेन, मार्केटिंग एक्जिक्यूटिव,रिटेल एक्जिक्यूटिव, आॅफिस एक्जिक्यूटिव, रिसेप्सनिस्ट आदि पदों पर 372 आवेदकों का अंतिम रूप से चयन किया गया। उप संचालक जिला रोजगार एवंस्वरोजगार मार्गदर्षन केन्द्र श्री ए.ओ.लॉरी ने बताया कि निजी क्षेत्र के 12 नियोजकों द्वारा आज रोजगार मेला में विभिन्न पदों की 900 से अधिक रिक्तयां प्रदर्शितकी गई थी। इसमें 601 आवेदकों ने पात्रतानुसार साक्षात्कार प्रक्रिया में सम्मिलित हुए इनमें से कुल 372 आवेदक सफल रहें और उनका उपरोक्तानुसार पदों परचयन किया गया। मेला में रोजगार कार्यालय द्वारा आवेदकों को कैरियर काउंसिलिंग भी किया गया। प्लेटिनम कॉलेज के संचालक श्री पवन अग्रवाल और कॉलेजके स्टॉफ ने रोजगार मेला के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान किया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री दीपक सोनी ने रोजगार मेलाके सफल आयोजन के लिए रोजगार कार्यालय सहित सभी आयोजकों को बधाई दी और इसी तरह निरंतर रोजगार मेला आयोजित करने को कहा है ताकि अधिकसे अधिक युवाओं को इसका लाभ मिल सके।


बीजापुर : विज्ञान एवं वाणिज्य शिक्षण केन्द्र दुर्ग में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास बीजापुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार आर्यभटट विज्ञान वाणिज्य प्रोत्साहन योजना अन्तर्गत संचालित विज्ञान वाणिज्य विकास केन्द्र (कन्या) दुर्ग में जिले के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के छात्राओं को जिन्होनें कक्षा 12 वीं में विज्ञान व वाणिज्य के विषय में 50प्रतिशत् अंक के साथ उत्तीर्ण हुए है एवं विज्ञान और वाणिज्य विषय के साथ आगामी पढ़ाई जारी रखने के लिए अनुसूचित क्षेत्र में भविष्य में शिक्षक बनने कीमानसिकता रखने वाले ऐसी इच्छुक छात्राओं से आवेदन आमंत्रित किये गये है। पात्रताधारी व इच्छुक छात्राओं को 13 जून तक सहायक आयुक्त आदिवासी विकासबीजापुर में आवेदन जमा कर सकते है। अधिक जानकारी के सहायक आयुक्त आदिवासी विकास बीजापुर से संपर्क किया जा सकता है।


बीजापुर : द नज फाउंडेशन बैंगलोर में प्लंबिग कोर्स हेतु आवेदन आमंत्रित

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बीजापुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास योजना के सहयोग से द नज फाउंडेशन बेंगलोरद्वारा पायलेट परियोजना के रूप में प्रथम बैच के लिए 500 युवाओं को प्लंबिग कोर्स में 90 दिवस का आवासीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के लिए आवेदन30 मई 2018 तक आमंत्रित किया गया है। प्रशिक्षण के लिए आयु 18 से 25 वर्ष के मध्य एवं न्यूनतम अर्हता 8वीं व अधिकतम अर्हता 12वीं रखी गई है। प्रशिक्षणके उपरांत प्रशिक्षित युवाओं को बेंगलोर में ही 7500 रूपये वेतन अन्य सुविधा के साथ रहना मुफ्त में नियोजन प्रदान किया जाएगा। द नज फांउडेशन बेंगलोर द्वारागुरूकुल मॉडल पर आधारित प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण जून माह के प्रथम सप्ताह से बेंगलोर में प्रारंभ किया जावेगा। प्लेबिंग कोर्स में निःशुल्करहवासी प्रशिक्षण की अवधि 90 दिनों की है जिसे द नज फाउंडेशन बेंगलोर द्वारा संचालित किया जाएगा। प्रशिक्षण और रोजगार के लिए जिले के इच्छुक शिक्षितबेरोजगार युवाओं द्वारा शैक्षणिक अंकसूची, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो व अन्य संबंधित दस्तावेजों की छायाप्रति के साथ अधिक से अधिक संख्या मेंलाईवलीहुड कॉलेज बीजापुर में 31 मई 2018 दिन गुरूवार को प्रातः 10ः00 बजे से द नज फाउंडेशन काउंसलिग का आयोजन किया जा रहा है। काउंसिलिंग मेंचयनित बेरोजगार युवक प्लबिंग कोर्स में निःशुल्क रहवासी प्रशिक्षण बेंगलोर में दिया जावेगा। प्लंबिंग कोर्स में निः शुल्क रहवासी प्रशिक्षण के संबंध में अधिकजानकारी के लिए श्री गौरव पाण्डे सहायक संचालक जिला कौशल प्रशिक्षण विकास प्राधिकरण बीजापुर कक्ष क्रमांक 42 जिला कलेक्टोरेट कार्यालय बीजापुरमोबाईल नम्बर - 9407641115 एवं प्राचार्य श्री अखिल दीप सोनी लाईवलीहुड कॉलेज बीजापुर मोबाईल नम्बर -9425525059 में संपर्क किया जा सकता है।
Advertisement

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss


Advertisement

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Loading...
Advertisement

Loading...