CRPF Bastar Battalion Recruitment 2018 - बस्तर बटालियन में दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले के अभ्यर्थियों के चयन के लिए आवेदन आमंत्रित, जितनी जल्दी हो सके आवेदन करें

Advertisement
बस्तरिया बटालियन में दंतेवाड़ा के स्थानीय युवाओं की होगी भर्ती
CRPF Recruitment 2018 
केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के बस्तरिया बटालियन में सिपाही सामान्य ड्यूटी और ट्रेडसमेन के पदो पर अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवाओं की भर्ती कीजायेगी। उक्त भर्ती के लिए युवाओं को भर्ती परीक्षा सहित शारीरिक दक्षता प्रशिक्षण प्रदान किया जायेगा। पुलिस उप महानिरीक्षक केन्द्रीय रिजर्वपुलिस बल दंतेवाड़ा से मिली जानकारी के अनुसार बस्तर बटालियन के लिए विगत वर्ष की गयी भर्ती के पश्चात शेष बचे पदों पर दंतेवाड़ा जिले केअनुसूचित जनजाति वर्ग के स्थानीय युवाओं की भर्ती की जायेगी। जिसमें सिपाही सामान्य ड्यूटी, सिपाही टेªडसमेन के लिए योग्य युवाओं का चयनकिया जायेगा। स्थानीय युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में सफल होने के लिए 16 जुलाई से 30 जुलाई 2018 तक प्री-एजुकेशन एवं शारीरिक दक्षता प्रशिक्षणप्रदान किया जायेगा। इस भर्ती संबंधी विस्तृत जानकारी के लिए कार्यालय पुलिस उप महानिरीक्षक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल दंतेवाड़ा में संपर्क कियाजा सकता है।






बस्तर बटालियन में नारायणपुर जिले के अभ्यर्थियों के चयन के लिए आवेदन आमंत्रित, जितनी जल्दी  हो सके आवेदन करें
CRPF Recruitment 2018 
नारायणपुर जिले के अनुसूचित जनजाति के स्थानीय युवाओं के लिए केन्द्रीय रिर्जव पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बस्तर बटालियन में 15 पदों के लिए भर्ती होगी। इसमें 9 पद पुरूष और 6 महिलाओं के लिए आरक्षित है। 13 सिपाही/जीडी. (महिला-पुरूष), एक पद सिपाही/जलवाहक तथा एक सिपाही/सफाई कर्मचारी का है। बटालियन में भर्ती होने वाले युवाओं को शुरूआत में ही अच्छा मासिक वेतन मिलेगा वहीं खाने-पीने की निःशुल्क व्यवस्था होगी। बस्तर बटालियन में स्थानीय युवाओं को देश सेवा का सुनहारा मौका दिया जा रहा है। बेहतरीन वेतनमान और सुविधाएं भी मुहैय्या कराई जाएंगी।

अनुसूचित जनजाति के ऐसे स्थानीय युवा जिनकी आयु 1 अगस्त 2018 को 18 से 28 बर्ष के बीच है और जो मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण है, आवेदन कर सकते है। पुलिस उप महानिरीक्षक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल से प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरूष की लम्बाई 153 से.मी. और सीना 74.5 से.मी.) कम से कम 5 सीे.मी. फुलाव के साथ) होना चाहिए। महिला आवेदकों की ऊंचाई 140.5 से.मी. होना चाहिए। लिखित परीक्षा 26 अगस्त 2018 को होगी। भर्ती परीक्षा एवं अन्य जानकारी के लिए नजदीकी सी.आर.पी.एफ. कैम्प या पुलिस उप महानिरीक्षक, जगदलपुर के कार्यालय में सम्पर्क किया जा सकता है।

कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने आज आयोजित बैठक में बस्तर बटालियन में अधिकाधिक संख्या में योग्य युवाओं को भर्ती के संबंध में चर्चा की गई। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक प्रचार-प्रसार के साथ ही पम्पलेट वितरित करने पर भी चर्चा हुई। इसमें भर्ती प्रक्रिया के संबंध में और बस्तर बटालियन से जुड़कर मिलने वाले लाभ के संबंध में जानकारी दी जाएगी। भर्ती परीक्षा के सवाल अब्जेक्टिव होंगे और एसएस.सी पैटर्न के होंगे। 

कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि इस मौके का लाभ हर योग्य स्थानीय युवाओं को देने के लिए प्रशासन विशेष रूप से प्रचार-प्रसार करेगा। कलेक्टर ने कहा कि युवाओं को परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए जो हो सकता है वह किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवश्यक हुआ तो इसके लिए एसएससी पैटर्न पर मॉडल प्रश्न जिला प्रशासन द्वारा तैयार कराएं जाएंगे। इच्छुक प्रतिभागियों को प्री-रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग भी कराई जाएगी।
Advertisement

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss


Advertisement

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Loading...
Advertisement

Loading...