Prime Minister's Employment Generation Program : प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम

जांजगीर-चांपा : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम: आवेदन आमंत्रित
Prime Minister's Employment Generation Program : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत स्वरोजगार स्थापना के लिए 25 लाख रूपए तक का ऋण बैंक के माध्यम से स्वीकृत किया जाता है। जिलाव्यापार एवं उद्योग के महाप्रबंधक ने बताया कि 18 वर्ष से अधिक आयु के न्यूनतम आठवीं कक्षा उत्तीर्ण युवा इस योजना के लिए पात्र होंगे, इसकेअलावा स्व-सहायता समूह एवं सोसायटी रजिस्ट्री अधिनियम के तहत पंजीकृत संस्था भी आवेदन कर सकतें हैं। विनिर्माण क्षेत्र के लिए अधिकतम10 लाख रूपए एवं सेवा क्षे़त्र के लिए अधिकतम 5 लाख रूपए का बैंक ऋण स्वीकृत किया जाता है।





जांजगीर-चांपा : मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना: आवेदन 17 सितंबर तक
Chief Minister's Employment Generation Program : मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत स्वरोजगार स्थापित करने के लिए 25 लाख रूपए तक का बैंक ऋण स्वीकृत किया जाता है। जिले के मूलनिवासी इच्छुक युवाओं से 17 सितंबर तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने बताया कि आवेदक केपरिवार की वार्षिक आय 3 लाख रूपए से अधिक नहीं होनी चाहिए। योजना के तहत उद्योग स्थापना के लिए 25 लाख रूपए, सेवा उद्यम के लिए 10लाख रूपए एवं व्यवसाय के लिए अधिकतम् दो लाख रूपए की स्वीकृति दी जाती है। आवेदक की आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। अधिकजानकारी के लिए चांपा स्थित जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र से संपर्क किया जा सकता है।



रायगढ़ : मुख्यमंत्री युवा स्व-रोजगार योजना अंतर्गत 14 सितम्बर तक आवेदन आमंत्रित
Chief Minister's Employment Generation Program : मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजनान्तर्गत जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र रायगढ़ से ऋण लेकर स्वयं का व्यवसाय स्थापित करने वाले इच्छुक आवेदकों से 14 सितम्बर 2018 तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। उक्त योजनान्तर्गत आवेदक की आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिला, नि:शक्तजन, नक्सल प्रभावित एवं सेवानिवृत्त सैनिको को आयु सीमा में 5 वर्ष छूट की पात्रता होगी। आवेदक को निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र समस्त दस्तावेजों के साथ नियत तिथि तक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, रायगढ़ में दो प्रतियों में जमा करना होगा। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजनान्तर्गत अधिकतम स्वीकार्य लागत निर्माण एवं उद्योग इकाईयों हेतु 25 लाख, सेवा इकाईयों हेतु 10 लाख एवं व्यवसाय हेतु 2 लाख रुपए है। इसके लिए आवेदक को न्यूनतम आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। उद्योग एवं सेवा परियोजना में स्वीकृत ऋण पर लगने वाला बैंक गारंटी शुल्क तथा आगामी 4 वर्षो के लिए अधिरोपित वार्षिक सेवा शुल्क का भुगतान शासन द्वारा दिया जाएगा तथा नियमानुसार ब्याज अनुदान एवं मार्जिन मनी अनुदान देय होगा। कोई भी व्यक्ति अथवा उनके परिवार के सदस्य जो पूर्व में भारत सरकार या राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के अंतर्गत अनुदान प्राप्त कर लाभान्वित हुआ है इस योजना के लिए पात्रता नहीं होगी। इस संबंध में अन्य जानकारी के लिए कार्यालयीन समय में जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र रायगढ़ में संपर्क कर सकते है।

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
!!Visit Daily on Jobskind.com for Latest Update!!