CG SET Exam Admit Card 2018 – छ.ग. व्‍यापमं ने जारी की सीजी सेट परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाऊनलोड

CG SET Exam Admit Card 2018 : छत्‍तीसगढ़ व्‍यावसायिक परीक्षा रायपुर द्वारा राज्‍य पात्रता परीक्षा 2018 (CG SET 2018) के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। प्राप्‍त आवेदन पत्रों की स्‍क्रूटनी पश्‍चात उक्‍त परीक्षा के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है। जिसके लिए विभाग ने अपने वेबसाइट पर लिखित परीक्षा सूचना एवं प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। वे अभ्‍यर्थी जिन्‍होंने CG SET Exam 2018 के लिए विभाग को आवेदन प्रस्‍तुत किया है। वे विभाग के सीजी व्‍यापमं के वेबसाइट पर जाकर अथवा नीचे दिये गये लिंक से परीक्षा की जानकारी एवं प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। यहां आवेदक को ध्‍यान रखना होगा कि उन्‍हें विभाग के वेबसाइट से ही प्रवेश पत्र डाउनलोड करना है। अन्‍य किसी माध्‍यम से उन्‍हें प्रवेश पत्र नहीं भेजा जा रहा है। विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार राज्‍य पात्रता परीक्षा 2018 के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 28 अक्‍टूबर 2018 को सुबह 10 बजे से दोपहर 01.30 बजे तक दो पालियों में प्रदेश के पांच संभागीय मुख्‍यालय अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर और रायपुर आयोजित की जायेगी।

एडमिट कार्ड कैसे डाऊनलोड करें ? (How to Download CG Set Admit Card) 

सीजी सेट परीक्षा 2018 के प्रवेश पत्र दिनांक 22 अक्‍टूबर 2018 को सीजी व्‍यापमं के वेबसाइट पर अपलोड कर दिये गये हैं। वे अभ्‍यर्थी जिन्‍होंने इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किया था वे नीचे दिये गये स्‍टेप को फॉलो कर अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर सकते हैं। 
  1. सबसे पहले आप सीजी व्‍यापमं के वेबसाइट www.cgvyapam.choice.gov.in पर जायें। 
  2. यहां आप Download Admit Card of Chhattisgarh State Eligibility Test (SET) 2018 पर क्लिक करें। 
  3. एक नया विंडो खुलेगा। इस पर अपना रजिस्‍ट्रेशन आईडी डाले और दिये गये कोड को Captcha वाले स्‍थान पर एंटर करें और सबमिट करें। 
  4. अब आपको एक पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा। इसे डाऊनलोड करें। 
इस प्रकार आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

परीक्षा कक्ष में कैसे सम्मिलित हों ? (How to Join the Examination Room?) 

सीजी सेट परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्‍थर्थी को अपने साथ दो रंगीन पोसपोर्ट साईज फोटो और मूल पहचान पत्र के साथ परीक्षा केन्‍द्र में परीक्षा समय से 1 घंटा पूर्व उपस्थित होना होगा। जिससे उनके मूल पहचान पत्र से उनका पहचान किया जा सके एवं परीक्षा कक्ष में जाने की अनुमति दी जा सके। परीक्षार्थी परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र के साथ पहचान पत्र के रूप में मतदाता परिचय पत्र/ड्राइविंग लाईसेंस/पेन कार्ड/आधार कार्ड या अन्‍य पहचान पत्र जिसमें अभ्‍यर्थी का फोटो हो ले जा सकते हैं। 

चेतावनी (Caution) 

प्रवेश पत्र एवं मूल पहचान पत्र नहीं होने की स्थिति में उन्‍हें परीक्षा से वंचित किया जा सकता है। साथ ही जो अभ्‍यर्थी लिखित परीक्षा में अनुपस्थित रहेंगे उन्‍हें प्रायोगिक परीक्षा में बैठने नहीं दिया जायेगा। लिखित परीक्षा तिथि में आवेदक को प्रवेश पत्र के साथ वैध पहचान पत्र की मूल प्रति एवं छायाप्रति सहित परीक्षा हाल में उपस्थित होना होगा। 

बाहरी लिंक (External Link) :- CG Vyapam CG SET Exam 2018 के एडमिट कार्ड और परीक्षा सूचना नीचे दिये गये लिंक से डाऊनलोड करें। 

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Artikel Terbaru

Loading...