Jobs Fair | Placement Camp | प्रदेश की सबसे बड़ी रोजगार प्रदाता कंपनी जुटेंगी राजनांदगांव में, अब तक सबसे बड़ा रोजगार मेला 07 अक्‍टूबर 2018 को

Advertisement
धमतरी : कुल 20 पदों पर किया जाएगा प्लेसमेंट : जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र धमतरी में 08 अक्टूबर को 
जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र धमतरी में आगामी 08 अक्टूबर को सुबह 11 से शाम चार बजे तक प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इसमें नियोजक नवाकिसान बायो प्लानटेक लिमिटेड रायपुर द्वारा 7000 से 12,000 रूपए के वेतनमान पर सेल्स एक्सक्यूटिव के कुल 20 पदों पर 20 से 35 वर्ष तक की आयु वर्ग के इच्छुक अभ्यर्थियों का प्लेसमेंट किया जााएगा। रोजगार कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इस पद के लिए आवेदक को बारहवीं पास होना चाहिए। इच्छुक आवेदक कम्पोजिट बिल्डिंग के कक्ष क्रमांक 45 में नियत तिथि को उपस्थित होकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ उन्हें दो पासपोर्ट साईज की फोटो, शैक्षणिक/तकनीकी योग्यता, निवास, जाति प्रमाण पत्र, रोजगार कार्यालय का पंजीयन प्रमाण पत्र, बायोडाटा, आधार कार्ड की प्रति लानी होगी।


राजनांदगांव में अब तक सबसे बड़ा रोजगार मेला 07 अक्‍टूबर 2018 को

रविवार को आयोजित होगा मेगा रोजगार मेला, रियूमे बनाने भी आएंगे विशेषज्ञ : प्रदेश की सबसे बड़ी रोजगार प्रदाता कंपनी जुटेंगी राजनांदगांव में

8 हजार से 12 हजार तक स्टार्टिंग सैलेरी की जॉब देंगी कंपनियां

जिले के युवाओं को रोजगार के बेहतर मौके उपलब्ध कराने जिला प्रशासन द्वारा 7 अक्टूबर रविवार को रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। इस मेले में प्रदेश की सबसे बड़ी रोजगार प्रदाता कंपनियां जुटेंगी। रोजगार के अवसर राजनांदगांव, दुर्ग-भिलाई, रायपुर एवं बिलासपुर में उपलब्ध होंगे। इस संबंध में कलेक्टर श्री भीम सिंह ने सभी अधिकारियों को व्यापक प्रचार प्रसार के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय निकाय में इस संबंध में व्यापक मुनादी के निर्देश दिए।
सभी महाविद्यालयों में युवाओं को इस संबंध में जानकारी प्रदान करने के निर्देश दिए। जिला पंचायत सीईओ श्री चंदन कुमार ने सभी जनपद सीईओ को इस संबंध में अधिकाधिक युवाओं को चिन्हांकित कर उन्हें रोजगार मेले की जानकारी देने कहा। श्री कुमार ने कहा कि जिले के युवाओं के लिए यह स्वर्णिम अवसर है। मेले के लिए राज्य की प्रमुख कंपनियों से बात की गई है। अधिकतर मामलों में स्टार्टिंग सैलेरी 8 हजार से 12 हजार तक होगी। उन्होंने कहा कि स्टार्टिंग सैलेरी बहुत आकर्षक है और सभी रोजगार ऐसे सेक्टर में हैं जिनमें आगे बढ़ने की अच्छी संभावना है। उन्होंने कहा कि रोजगार भी राजनांदगांव तथा नजदीकी शहरों में मिलेगा। बैठक में कलेक्टर ने उद्योग विभाग के अधिकारियों को, रोजगार विभाग तथा कौशल विकास के अधिकारियों को सभी रोजगार प्रदाताओं के साथ समन्वय करने कहा तथा इनकी जरूरतों के मुताबिक युवाओं का चिन्हांकन कर लें ताकि नियोक्ताओं और युवाओं दोनों को सुविधा हो सके।

रिज्‍युमे बनाने आएंगे विशेषज्ञ -

रोजगार मेले की अनूठी विशेषता इसमें रिज्‍युमे (बायोडाटा) बनाने आने वाले विशेषज्ञों को लेकर भी है। जो युवा अपना बेहतर रिज्‍युमे (बायोडाटा) बनाना चाहते हैं उनका रिज्‍युमे ये विशेषज्ञ बनाएंगे। साथ ही यह भी बताएंगे कि बायोडाटा में ऐसी क्या बातें होनी चाहिए जो नियोक्ता को आकर्षित करती हैं। इसके साथ ही विभिन्न उद्योगों की जरूरतों के मुताबिक रिज्‍युमे के संबंध में भी विशेषज्ञ जानकारी देंगे। कलेक्टर ने कहा कि बेहतर रिज्‍युमे होने से सलेक्शन की संभावना काफी बढ़ जाती है और इंटरव्यू में भी अच्छा इंप्रेशन बनता है इसलिए युवाओं को इसका जरूर लाभ उठाना चाहिए और अपने रियूमे पर एक्सपर्ट की राज्य लेनी चाहिए।


धमतरी : कौशल विकास योजना के तहत महारोजगार मेला का आयोजन 5 को

प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना एवं मुख्यमंत्री कौशल विकास योजना के तहत विभिन्न कौशल विकास केन्द्रों से प्रशिक्षण प्राप्त युवक-युवतियों को निजी क्षेत्र के फर्मों के संयुक्त तत्वावधान में महारोजगार मेला का आयोजन शुक्रवार 05 अक्टूबर को रत्नाबांधा रोड स्थित स्थानीय हरदिहा साहू समाज भवन में सुबह 11.00 बजे से आयोजित किया जाएगा जिला कौशल विकास अधिकारी ने बताया कि देश भर की 20 विख्यात कम्पनियों में एक हजार से अधिक रिक्त पदों पर युवक-युवतियों की भर्ती ली जाएगी, जिसमें इलेक्ट्रिशियन, रूम अटेंडेंट, रिटेल एण्ड सेल्स मार्केटिंग, कस्टमर केअर, एक्जीक्यूटिव आदि ट्रेड पर प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जाएगा।
इन पदों के विरूद्ध चयनित अभ्यर्थियों को सात हजार से 12 हजार रूपए प्रतिमाह तक का वेतन दिया जाएगा साथ ही अन्य सुविधाएं नियोजक कंपनियों द्वारा उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने संबंधित ट्रेड में प्रशिक्षिक इच्छुक अभ्यर्थियों को सभी वांछित दस्तावेजों के साथ उपस्थित होकर पंजीयन कराने की अपील की है।

Advertisement

Advertisement
नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Loading...
Advertisement

Loading...