दंतेवाड़ा में महिला सिलाई कोर्स निःशुल्क एवं आवासीय प्रशिक्षण 18 नवंबर से

जिला मुख्यालय में भारतीय स्टेट बैंक एवं जिला पंचायत के संयुक्त तत्वाधान में संचालित ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में जिले की बेरोजगार महिलाओं को सिलाई प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण 18 नवंबर से 17 दिसंबर तक मिलेगा। प्रशिक्षण अवधि 30 दिनों की होगी। जिले की बेरोजगार महिलाएं जो पांचवीं कक्षा उत्तीर्ण हों या इससे अधिक योग्यता धारक हों जिनकी उम्र 18 से 45 वर्ष के मध्य हों, यह प्रशिक्षण प्राप्त कर सकती हैं। प्रशिक्षण के दौरान अनुभवी प्रशिक्षकों द्वारा महिला सिलाई के विभिन्न गुर सिखाए जाएंगे।

प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद सफल प्रशिक्षणार्थियों को संस्थान द्वारा कुशलता प्रमाण पत्र प्रदाय किया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद महिलाओं को जिला प्रशासन द्वारा केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ देकर आत्मनिर्भर बनाने हेतु स्थानीय बैंकों द्वारा स्वयं का रोजगार स्थापना हेतु वित्त पोषण भी किया जा सकेगा। दंतेवाड़ा एवं सुकमा जिले के इच्छुक महिलाएं तत्काल ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान मांझीपदर रेल्वेस्टेशन रोड़ दंतेवाड़ा कार्यालय में अपना नाम पंजीयन करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए संस्थान के निदेशन श्री राजेश कुमार निमवाल के मोबाईल 95166247951, 260761182 पर संपर्क किया जा सकता है।

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
Loading...

Loading...