DPLC Dhamatari | प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत् लाइवलीहुड कॉलेज धमतरी में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षण के लिए 19 दिसंबर तक आवेदन आमंत्रित

DPLC Dhamatari 

धमतरी व अन्य जिलों के कम पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं से लाइवलीहुड कॉलेज धमतरी में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत् सत्र 2018-19 के लिए विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रशिक्षण हेतु आगामी 19 दिसंबर तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस निःशुल्क प्रशिक्षण के लिए 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के युवक-युवति सुबह 10.30 से शाम 5.30 बजे तक शैक्षणिक योग्यता, निवास प्रमाण पत्र,आधार कार्ड, बैंक पासबुक, राशन कार्ड की छायाप्रति और दो पासपोर्ट साईज के फोटो के साथ सिविल कोर्ट के पास स्थित लाईवलीहुड कॉलेज में आवेदन जमा कर सकते हैं। 




बताया गया है कि गुड्स एण्ड सर्विस टेक्स अकाउंट असिस्टेंट (जीएसटी) का प्रशिक्षण के लिए इच्छुकों को वाणिज्य में स्नातक और बारहवीं पास वालों को कम्प्यूटर (बेसिक कम्प्यूटर, रिपेयरिंग एवं मेंटनेंस) का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसी तरह मेनुअल मेटल आर्क (फेब्रिकेशन), इलेक्ट्रिशियन, डोमेस्टिक डाटा एंट्री ऑपेरटर और टेक्सी ड्रायवर का प्रशिक्षण लेने के लिए इच्छुकों को दसवीं पास होना होगा। सुरक्षा गार्ड का प्रशिक्षण पुरूषों को दिया जाएगा, इसके लिए उन्हें आठवीं पास और उंचाई न्यूनतम 05 फीट, 07 इंर्च होना चाहिए। इसी तरह पांचवीं पास अभ्यर्थियों को राजमिस्त्री, सिलाई और रूम अटेंडेंट का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Artikel Terbaru

Loading...