Free Coaching of JEE NEET and Nursing 2021 : जेईई नीट एवं नर्सिग की निःशुल्क कोचिंग हेतु आवेदन 5 जनवरी तक

Free Coaching of JEE NEET and Nursing 2021 : जेईई नीट एवं नर्सिग की निःशुल्क कोचिंग हेतु आवेदन 5 जनवरी तक : जिला शिक्षा अधिकारी बलरामपुर श्री बी एक्का ने बताया है कि माह अप्रैल 2021 में जेईई, एनईईटी एवं नर्सिंग परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु जिला प्रशासन द्वारा जेईई ,नीट एवं नर्सिंग की निःशुल्क कोचिंग कराई जायेगी। उक्त कोचिंग 15 जनवरी से 31 मार्च तक कराई जाएगी कोचिंग पूर्णतः आवासीय रहेगी। उन्होंने जिले के समस्त स्कूलों के प्राचार्यांे को निर्देशित किया है कि ऐसे विद्यार्थी जो जीवविज्ञान एवं गणित विषय लेकर अध्ययनरत हो तथा जो कक्षा 12 उतीर्ण कर चुके है और उक्त परीक्षा तैयारी हेतु कोचिंग में शामिल होना चाहते हैं उनका निधार्रित प्रारूप में आवेदन भरवा कर राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन बलरामपुर में 05 जनवरी 2021 तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

PET-NEET Entrance Exam Tips - राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद् छत्तीसगढ़ द्वारा प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी 25 मार्च से 30 अप्रैल तक छत्तीसगढ़ एडूसेट नेटवर्क के माध्यम से पीईटी और नीट प्रतियोगी परीक्षाओं के अध्यापन का कार्यक्रम प्रसारित किया जाना प्रस्तावित है। इसका प्रसारण प्रतिदिन सुबह 9 बजे से 12 बजे तक होगा। इसके लिए लगभग 250 स्टेट ट्रेनिंग सेंटर (एसआईटी) में प्रसारण का लक्ष्य रखा गया है।

PET-NEET Entrance Exam Tips

राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद् छत्तीसगढ़ के अधिकारियों ने बताया कि पीईटी और नीट जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाते हैं। परीक्षाओं में शामिल होने वाले बच्चों को कोचिंग प्रशिक्षण के दौरान अध्यापन में संबंधित विषयों के प्रश्नों में दिए हुए संभावित उत्तरों में से सही उत्तर किस प्रकार से जल्दी से निकाला जा सके इसके टिप्स और ट्रिक्स बताया जाएगा। साथ ही कम समय में अधिक से अधिक प्रश्नांे को हल करने का तरीका और विगत वर्षो में इन परीक्षाओं में पूछे गए सवालों का हल भी बताया जाएगा।


इस प्रसारण में संबंधित विषय विशेषज्ञों का चयन किया गया है, जो कई वर्षाे से व्यवसायिक रूप से इन प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग दे रहे है और कई वर्षाे से एडूसेट से प्रसारित अध्यापन में भाग ले रहे हैं।


नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Artikel Terbaru

Loading...