JPSC Recruitment 2019 – असिस्टेंट प्रोफेसर की सीधी भर्ती

Tags

JPSC Recruitment 2019 – झारखंड लोक सेवा आयोग (Jharkhand Public Service Commission, Jharkhand) के द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए अंतिम तिथि 15 मई 2019 तक Online आवेदन मंगाया गया है। "JPSC Recruitment 2019" पर आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार अंतिम तारीख या उससे पहले तक विभाग को अपना आवेदन प्रस्‍तुत कर सकते हैं। “JPSC Recruitment 2019” की विस्‍तृत जानकारी आप नीचे देख सकते हैं।



JPSC Recruitment for Assistant Professor Detail

























विभाग का नाम :-झारखंड लोक सेवा आयोग
भर्ती पदों के नाम :-असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor)
रिक्‍त पदों की संख्‍या :-262 पद
पदों की श्रेणी :-Regular
नौकरी स्‍थान :-Jharkhand

शैक्षणिक योग्‍यता - "JPSC Recruitment 2019" पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍था/बोर्ड/विश्‍वविद्यालय से स्नातकोत्तर डिग्री/MD/ MS/ DNB होना चाहिए। शैक्षणिक योग्‍यता संबंधी अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिये गये लिंक से विभागीय नोटिफिकेशन डाऊनलोड कर सकते हैं।


वेतनमान - "JPSC Recruitment 2019" के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 15,600- 39,100/- प्रति माह वेतनमान मिलेगा और अन्य भत्ते भी समय-समय पर विभाग द्वारा स्वीकार्य होंगे। वेतनमान संबंधी अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक विज्ञापन का अवलोकन करें।


आयु सीमा - झारखंड लोक सेवा आयोग के भर्ती विज्ञापन JPSC Recruitment 2019 पर आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु निम्‍नानुसार होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट की विस्‍तृत जानकारी विभाग द्वारा प्रकाशित आधिकारिक अधिसूचना में दी गयी है।




  • अधिकतम आयु – 45 वर्ष।

  • न्‍यूनतम आयु – 30 वर्ष।


How to Apply in JPSC Recruitment 2019


ऑनलाईन आवेदन प्रक्रिया - रोजगार सूचना JPSC Recruitment 2019 पर आवेदन करने के लिए आवेदक को Online आवेदन करना होगा। इसके लिए आवेदक को विभाग के वेबसाइट में जाकर समस्‍त जानकारी भरनी होगी एवं आवश्‍यक होने पर शुल्‍क का भुगतान करना होगा। तत्‍पश्‍चात ऑनलाईन आवेदन एवं शुल्‍क भुगतान रसीद प्रिंटआउट कर भविष्‍य की प्रतिक्रिया के लिए अपने पास सुरक्षित रखना होगा।


आवेदन शुल्क - इस JPSC असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) Recruitment 2019 रिक्ति पर उम्मीदवारों को निम्नलिखित के अनुसार उपलब्ध साधनों के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा:




  • सामान्‍य वर्ग (General Category) – रूपये 600/ -

  • अन्‍य पिछड़ा वर्ग (Other Backward Category-OBC) – रूपये 600 / -

  • अजा/अजजा/दिव्‍यांग वर्ग (SC / ST / PwD) – रूपये 150 / -


Important Dates for JPSC Recruitment 2019
























महत्‍वपूर्ण तिथि एवं कार्यक्रम विवरण
विभाग में आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि :-23 अप्रैल 2019
विभाग में आवेदन करने की अंतिम तिथि :-15 मई 2019
प्रवेश पत्र जारी करने की तिथि :-परीक्षा तिथि के 10 दिवस पूर्व
चयन परीक्षा आयोजित करने की तिथि :-समाचार पत्रों में प्रकाशित की जायेगी

चयन प्रक्रिया – इस रोजगार विज्ञापन JPSC असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) Recruitment 2019 के तहत विभाग द्वारा पात्र अभ्‍यर्थियों को चयन के लिए लिखित परीक्षा/मेरिट सूची/दस्‍तावेज सत्‍यापन/कौशल परीक्षा/ साक्षात्‍कार/समूह चर्चा (जो भी लागू हो) के लिए बुलाया जाएगा एवं उम्‍मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर उनका चयन किया जा सकेगा।


विभागीय विज्ञापन - JPSC असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) Recruitment 2019 आधिकारिक अधिसूचना नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करें –


विभागीय विज्ञापनऑनलाईन आवेदन फार्म


आपको इन पोस्‍ट को भी देखना चाहिए -

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
Loading...