Govt Polytechnic College CG Online Counseling : शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में प्रवेश

Tags

Advertisement

Govt Polytechnic College CG Online Counseling : दोस्‍तों, छत्‍तीसगढ़ के विभिन्‍न जिलों में संचालित पॉलिटेक्निक कॉलेजों में संचालित डिप्‍लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु ऑनलाईन काउंसिलिंग के लिए प्रवेश विव‍रणिका एवं दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। प्रदेश के विभिन्‍न पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश लेने के लिए आपको 10 जून 2019 से काउंसिंलिंग हेतु ऑनलाईन आवेदन करना होगा। ऑनलाईन आवेदन कब, कहां और कैसे करना है, इसकी जानकारी इस पोस्‍ट के माध्‍यम से आपको बताने का प्रयास किया गया है। अन्‍य विवरणों की जानकारी के लिए आप विभागीय बेवबसाइट का अवलोकन करें। दोस्‍तों आपकी राय हमारे लिए बहुत ही महतवपूर्ण है, अत: नीचे कमेंट बॉक्‍स में अपनी राय जरूर व्‍य‍क्‍त करें।


 

Govt Polytechnic College CG Online Counseling


 

जांजगीर-चांपा में पॉलीटेक्निक में प्रवेश आनलाईन काऊंसिलिंग 27 जून से : छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित पी.पी.टी. परीक्षा के अभ्यर्थियों का पॉलीटेक्निक कालेजों में प्रवेश हेतु आनलाईन काऊंसिंलिंग 27 जून से प्रारंभ होगा। शासकीय पॉलीटेक्निक जांजगीर के प्राचार्य से प्राप्त जानकारी के अनुसार संचालक तकनीकी शिक्षा की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट सीजीडीटीई डॉट इन में काऊंसिलिंग के लिए पंजीयन किया जाएगा। पंजीयन के प्रिंट आउट के साथ दस्तावेज परीक्षण के लिए जांजगीर पॉलीटेक्निक कालेज में अभ्यर्थी उपस्थित हो सकते हैं। पी.पी.टी. स्कोर कार्ड, 10वीं अंकसूची, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र (आरक्षित वर्ग के लिए), आधार कार्ड के साथ उपस्थित होना होगा। जांजगीर पॉलीटेक्निक में सिविल इलेक्ट्रिकल कैमिकल व इलेक्ट्रॉनिक्स विषय में डिप्लोमा पाठ्यक्रम संचालित है। प्रत्येक विषय में 30-30 सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि शासकीय पॉलीटेक्निक में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रतिवर्ष कैम्पस आयोजित किया जाता है। कैमिकल ब्रांच के शत-प्रतिशत विद्यार्थी नियोजित हो चुके हैं।


 

शासकीय पॉलिटेक्निक कवर्धा में लेटरल इन्ट्री के तहत त्रि वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम के द्वितीय वर्ष में सीधे प्रवेश के लिए 27 जून तक ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन शुरू : संचालनालय तकनीकी शिक्षा छत्तीसगढ़ शासन के अधीन शासकीय पॉलीटेक्निक कबीरधाम में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लेटरल इन्ट्री के तहत त्रि-वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम के द्वितीय वर्ष में सीधे प्रवेश के लिए 27 जून तक ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन कर शासकीय पॉलीटेक्निक कबीरधाम में दस्तावेज परीक्षण करा सकते है। पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के प्राचार्य श्री सीके रंहगडाले ने बताया कि लेटरल इन्ट्री के तहत अभ्यर्थी केवल 12वीं, आईटीआई के प्राप्तांक के आधार पर प्रवेश के लिए प्रात्र है कोई भी प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित, उत्तीर्ण होना आवश्यक नहीं है। इसके लिए संस्था में प्रवेश के लिए कुल 60 सीटें है। इसके तहत इलेक्ट्रिकल में 5, कम्यूटर साइंस में 22 एवं इलेक्ट्रानिक्स में 33 सीटें है। प्रवेश के लिए अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं विज्ञान,गणित विषय अनिवार्य के साथ 12 विज्ञान समुचित व्यावसायिक,तकनीकि विषय के साथ उत्तीर्ण होना अनिवार्य हैं अथवा मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं उत्तीर्ण एवं समुचित तकनीकी ट्रेड के साथ-साथ दो वर्षीय आईटीआई प्रमाण पत्र परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। उन्होने बताया कि जो अभ्यर्थी संस्थाओं में प्रवेश हेतु पीसीटी परीक्षा में सम्मिलित होने से वंचित हो गए है, ऐसे अभ्यर्थियों के लिए अभियांत्रिकी में कैरियर निर्माण के लिए यह अच्छा अवसर है। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए शासकीय पॉलीटेक्निक कबीरधाम ग्राम महराजपुर में संचालित हेल्प डेक्स नम्बर 8109308421 या 7587777775 पर संपर्क किया जा सकता है।


 

शासकीय पॉलिटेक्निक कोंडागांव में 3 वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम हेतु प्रवेश प्रारंभ, 22 जून से लिए जा सकेंगे प्रवेश : शासकीय पॉलिटेक्निक काॅलेज कोंडागांव द्वारा जारी विज्ञप्ति अनुसार (वर्तमान में शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय जगदलपुर में संचालित) में 3 वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम के तृतीय सेमेस्टर में लेटरल एंट्री हेतु प्रवेश 22 जून 2019 से प्रारंभ हो रहा है। उक्त संस्था में प्रवेश हेतु अर्हकारी परीक्षा (आईटीआई 12वीं विज्ञान विषय एवं समुचित व्यवसायिक तकनीक विषय के साथ गणित अनिवार्य विषय के साथ) के प्राप्त अंकों के मेरिट के आधार पर दिया जाएगा। अतः प्रवेश हेतु इच्छुक छात्र छात्रओ को प्रथम चरण की काउंसलिंग के लिए वेबसाइट www.cgdte.in में  ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन तथा दस्तावेजों का परीक्षण 22 जून 2019 से 27 जून 2019 तक करना अनिवार्य किया गया है। जिला कोंडागांव के छात्र-छात्राएं शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज जगदलपुर या शासकीय कन्या पॉलिटेक्निक जगदलपुर या अपने निकटतम किसी भी दस्तावेज परीक्षण केंद्रों में उपस्थित होकर अपने दस्तावेजों का परीक्षण (डीवीसी) करा सकते है पात्र छात्र-छात्राओ को 29 जून 2019 से 4 जुलाई 2019 के मध्य संस्था मे प्रवेश दिया जायेगा। इस संबंध मे अधिक जानकारी हेतु www.cgdte.in या संस्था से संपर्क( 7987194980, 9993488950) कर  प्राप्त कर सकते हैं।







शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज नारायणपुर में प्रवेश हेतु 10 से 13 जून तक ऑनलाईन काउंसलिंग : नारायणपुर जिले में संचालित शासकीय पॉलीटेक्निक के शैक्षणिक सत्र 2019-20 के त्रिवर्षीय डिप्लोमा  इंजीनियरिंग के लिए प्रवेश शुरू हो गया है। संचालित ब्रांच कम्प्यूटर साईंस, इलेक्ट्रानिक्स एंड टेली कम्यूनिकेशन और इंफारमेशन टेक्नोलॉजी इंजीनियरिंग के 32-32 सीटों में सीजी पीपीटी या 10वीं की मेरिट के आधार पर ऑनलाईन काउसिंलिंग 10 से 13 जून तक चलेगी। जिसकी जानकारी वेबसाईट www.cgdteraipur.cgstate.gov.in एवं www.cgdte.in पर प्राप्त की जा सकती है।


 

अधिसूचना : Self Employment Scheme Guidance Camp : स्व-रोजगार मार्गदर्शन कैंप एवं ऋण आवेदन

 

पॉलीटेक्निक संस्था जशपुरनगर में प्रवेश के लिए ऑनलाईन कांउसिलंग 10 जून से प्रारंभ : जशपुर जिले में स्थित पॉलिटेक्निक संस्था में संचालित त्रिवर्षीय डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सत्र 2019-20 में सीजी पीपीटी और 10वीं की मेरिट के आधार पर ब्रांचों का आंबटन विशेष ऑनलाईन कॉउसिलिंग के द्वारा 10 जून से किया जाएगा। प्रथम चरण की ऑनलाईन काउंसिलिंग के लिए www.cgdteraipur.cgstate.gov.in एवं www.cgdte.in में 10 जून से 13 जून तक रजिस्ट्रेशन एवं ऑप्शन फार्म भरा जाएगा।  10 जून से 13 जून तक दस्तावेज परीक्षण होगा। 15 जून दोपहर 2 बजे तक प्रथम चरण की सीट आबंटन किया जाएगा। 15 जून दोपहर 2.30 बजे से 19 जून शाम 5 बजे तक  आबंटित संस्था में प्रवेश लिया जाएगा तथा 20 जून पूर्वान्ह 11 बजे रिक्त सीटों की जानकारी अपलोड कर दिया जाएगा। जिसके पश्चात् 20 जून  से 22 जून अपरान्ह 3 बजे तक द्वितीय चरण की काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन एवं ऑप्शन फार्म भरा जाएगा तथा दस्तावेज का परीक्षण भी किया जाएगा। 24 जून दोपहर 2 बजे द्वितीय चरण का आबंटन होगा। 24 जून दोपहर 2.30 बजे से 28 जून शाम 5 बजे तक आबंटित संस्था में प्रवेश लिया जाएगा। साथ ही 01 जुलाई2019 को रिक्ट सीटों की जानाकरी अपलोड कर दी जाएगी।




काउंसिलिंग के समय अभ्यर्थी को 10वीं का अंकसूची, सीजीपीपीटी-2019 का प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र की छाया प्रति तथा  2 पासपोर्ट फोटो लाना अनिवार्य होगा। इस सबंध में अधिक जानकारी के लिए शासकीय पॉलीटेक्निक जशपुर में उपस्थित होकर या दूरभाष नंबर 9111872114, 9827498456, 7693890308 पर संपर्क किया जा सकता है।










ऑनलाईन आवेदन लिंक :-Apply Now

Advertisement

Advertisement
नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।

Loading...
Advertisement

Loading...
Advertisement