पंजीकृत भर्ती एजेंटों के माध्यम से विदेश में नौकरी के लिए जाएं : विदेश मंत्रालय द्वारा जनहित में सलाह जारी

Ministry of External Affairs : भारत सरकार के विदेश मंत्रालय द्वारा नागरिकों से विदेश यात्रा के दौरान अपनी सुरक्षा तथा देशहित में आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील की गई है। विदेश मंत्रालय द्वारा जारी सलाह में श्रमिकों, युवाओं सहित आम नागरिकों से कहा गया है कि परदेश में नौकरी पाने के लिए केवल विदेश मंत्रालय में पंजीकृत भर्ती ऐजेन्टों के माध्यम से ही जाएं।


Ministry of External Affairs issues advice in public interest 

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी सलाह में यह भी कहा गया है कि बिना पंजीकृत भर्ती ऐजेन्ट के माध्यम से विदेश जाने के बाद उन्हें कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा विदेश जाते समय किसी भी व्यक्ति द्वारा दिया गया कोई भी पैकेट लेकर ना जाएं। युवा जिस काम के लिए विदेश जा रहे हैं, उसका थोड़ा प्रशिक्षण अवश्य लेकर जाएं। साथ ही विदेश पहुंचते ही भारतीय दूतावास से संपर्क करें। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए टोल फ्री नम्बर 1800 11 3090 पर संपर्क किया जा सकता है।

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
Loading...

Loading...