Cg Vyapam Lecturer Recruitment Update : व्याख्याता भर्ती : 6 विषयों में 3800 अभ्यर्थियों का हुआ सत्यापन (New Update)

Cg Vyapam Lecturer Recruitment Update  लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा व्याख्याता की सीधी भर्ती के लिए व्यापम के माध्यम से चयन परीक्षा ली गई थी। व्यापम द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम के आधार पर ओवरऑल मेरिट सूची में अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 5 नवम्बर से 11 नवम्बर तक स्थानीय शिक्षक-शिक्षा महाविद्यालय शंकर नगर रायपुर में किया गया। सभी 6 विषयों में कुल 4104 अभ्यर्थियों को सत्यापन के लिए बुलाया गया था। जिसमें 3800 अभ्यर्थी उपस्थित हुए और 304 अनुपस्थित रहे। सत्यापन दो पालियों में प्रातः 10 बजे दोपहर 12.30 बजे से आयोजित किया गया था। 

अंग्रेजी विषय में आज 11 नवम्बर को सत्यापन का कार्य शांतिपूर्वक संपादित हुआ। इसमें बुलाए गए कुल 593 अभ्यर्थियों में से 49 अभ्यर्थी अनुपस्थित हुए। स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यर्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया। दस्तावेज सत्यापन के लिए संचालनालय और जिला स्तर के अधिकारियों और कर्मचारियों को तैनात किया गया था। अभ्यर्थियों की सुविधा की दृष्टि से 10 टेबल काउंटर लगाए गए थे। 


व्याख्याता पदों की सीधी भर्ती, अभिलेखों का सत्यापन 5 से 11 नवम्बर तक (11 नवम्बर शेड्यूल सहित)
Cg Vyapam Lecturer Recruitment Update : स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा व्याख्याता सीधी भर्ती के पदों की भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल द्वारा जारी परिणाम के पश्चात उम्मीदवारों के प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन 5 नवम्बर से 11 नवम्बर तक किया जाएगा।

Cg Vyapam Lecturer Recruitment Update 

रसायन शास्त्र विषय के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन 5 नवम्बर को, जीव विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन 6 नवम्बर को, भौतिक शास्त्र विषय के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन 7 नवम्बर को, गणित विषय के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन 8 नवम्बर को, वाणिज्य विषय के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन 9 नवम्बर को एवं अंग्रेजी विषय के अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन 11 नवम्बर को किया जाएगा। 


प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन रायपुर के शंकर नगर स्थित शिक्षा महाविद्यालय में दो पालियों में किया जाएगा। प्रथम पाली के उम्मीदवारों के प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन प्रातः 10 बजे से और द्वितीय पाली के उम्मीदवारों के प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों का सत्यापन दोपहर 12.30 बजे से किया जाएगा। प्रमाण पत्रों एवं अभिलेखों के सत्यापन हेतु उम्मीदवारों को सूचना उनके पते पर डाक के माध्यम से भेजी जा रही है। 

इसके अलावा 26 अक्टूबर से प्रमाण पत्रों के सत्यापन के संबंध में छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल की वेबसाईट एवं शिक्षा विभाग की वेबसाईट www.eduportal.cg.nic.in का भी अवलोकन किया जा सकता है।

दिनांक 05 नवम्‍बर 2019 को होने वाली दस्‍तावेज परीक्षण की जानकारी

(Document Verification information to be held on 05 November 2019)


दस्तावेजों के परीक्षण के लिए 5 नवम्बर को रसायन शास्त्र विषय के 516 अभ्यार्थियों को सत्यापन के लिए बुलाया गया है। सत्यापन दो पालियों में प्रातः 10 बजे और दोपहर 12.30 बजे से आयोजित किया गया है। सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यार्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया है। 

रसायन शास्त्र में संवर्गवार बुलाए गए अभ्यार्थियों का अनंतिम रैंक इस प्रकार हैं - अनारक्षित ई संवर्ग के लिए 186 टी संवर्ग के लिए 173, अन्य पिछड़ा वर्ग ई संवर्ग के लिए 268 टी संवर्ग के लिए 272, अनुसूचित जाति ई संवर्ग के लिए 742 टी संवर्ग के लिए 706, अनुसूचित जनजाति ई संवर्ग के लिए 2694 टी सवंर्ग के लिए 2580, इसी प्रकार दिव्यांगजनों के लिए ई संवर्ग हेतु 5240 टी संवर्ग हेतु 5055, इससे कम रैंक वालों को आमंत्रित नहीं किया गया है। दस्तावेज सत्यापन के लिए संचालनालय और जिला स्तर के अधिकारियों-कर्मचारियों को तैनात किया गया है। अभ्यार्थियों की सुविधा की दृष्टि से दस टेबल काउंटर लगाए गए हैं।

दिनांक 06 नवम्‍बर 2019 को होने वाली दस्‍तावेज परीक्षण की जानकारी

(Document Verification information to be held on 05 November 2019)

जीव विज्ञान के 744 अभ्यर्थियों का सत्यापन 6 नवम्बर को

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा 5 नवम्बर को आयोजित रसायन शास्त्र विषय में सत्यापन कार्य शांतिपूर्वक संपादित हुआ। इसमें बुलाए गए कुल 516 अभ्यर्थियों में से 38 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। जीव विज्ञान विषय के 744 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 6 नवम्बर को किया जाएगा।

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार दस्तावेजों के परीक्षण के लिए 6 नवम्बर को जीव विज्ञान विषय के 744 अभ्यर्थियों को सत्यापन के लिए बुलाया गया है। सत्यापन दो पालियों में प्रातः 10 बजे और दोपहर 12.30 बजे से आयोजित किया गया है। सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यर्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया है। जीव विज्ञान में संवर्गवार बुलाए गए अभ्यर्थियों का अनंतिम रैंक इस प्रकार हैं- अनारक्षित ई संवर्ग के लिए 272 टी संवर्ग के लिए 256, अन्य पिछड़ा वर्ग ई संवर्ग के लिए 411, टी संवर्ग के लिए 388, अनुसूचित जाति ई संवर्ग के लिए 1044, टी संवर्ग के लिए 980, अनुसूचित जनजाति ई संवर्ग के लिए 2476, टी सवंर्ग के लिए 2347, इसी प्रकार दिव्यांगजनों के लिए ई संवर्ग हेतु 7033, टी संवर्ग हेतु 6758, इससे कम रैंक वालों को आमंत्रित नहीं किया गया है। दस्तावेज सत्यापन के लिए संचालनालय और जिला स्तर के अधिकारियों-कर्मचारियों को तैनात किया गया है। अभ्यर्थियों की सुविधा की दृष्टि से दस टेबल काउंटर लगाए गए हैं।

भौतिकी विषय के  651 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 7 नवम्बर को

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार दस्तावेजों के परीक्षण के लिए 7 नवम्बर को भौतिकी विषय के 651 अभ्यर्थियों को सत्यापन के लिए बुलाया गया है। सत्यापन दो पालियों में प्रातः 10 बजे और दोपहर 12.30 बजे से आयोजित किया गया है। सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यर्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया है। भौतिकी विषय में संवर्गवार बुलाए गए अभ्यर्थियों का अनंतिम रैंक इस प्रकार हैं- अनारक्षित ई संवर्ग के लिए 317 टी संवर्ग के लिए 295, अन्य पिछड़ा वर्ग ई संवर्ग के लिए 479, टी संवर्ग के लिए 449, अनुसूचित जाति ई संवर्ग के लिए 1464, टी संवर्ग के लिए 1380, अनुसूचित जनजाति ई संवर्ग के लिए 2007, टी सवंर्ग के लिए 1895, इसी प्रकार दिव्यांगजनों के लिए ई संवर्ग हेतु 1937, टी संवर्ग हेतु 1827, इससे कम रैंक वालों को आमंत्रित नहीं किया गया है। दस्तावेज सत्यापन के लिए संचालनालय और जिला स्तर के अधिकारियों-कर्मचारियों को तैनात किया गया है। अभ्यर्थियों की सुविधा की दृष्टि से दस टेबल काउंटर लगाए गए हैं।

गणित विषय के 869 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 8 नवम्बर को

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार दस्तावेजों के परीक्षण के लिए 8 नवम्बर को गणित विषय अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन दो पालियों में प्रातः 10 बजे और दोपहर 12.30 बजे से आयोजित किया गया है। सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यर्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया है। गणित विषय में संवर्गवार बुलाए गए अभ्यर्थियों का अनंतिम रैंक इस प्रकार हैं- अनारक्षित ई संवर्ग के लिए 336 टी संवर्ग के लिए 319, अन्य पिछड़ा वर्ग ई संवर्ग के लिए 499, टी संवर्ग के लिए 475, अनुसूचित जाति ई संवर्ग के लिए 1746, टी संवर्ग के लिए 1674, अनुसूचित जनजाति ई संवर्ग के लिए 4401, टी सवंर्ग के लिए 4227, इसी प्रकार दिव्यांगजनों के लिए ई संवर्ग हेतु 00, टी संवर्ग हेतु 4842, इससे कम रैंक वालों को आमंत्रित नहीं किया गया है। दस्तावेज सत्यापन के लिए संचालनालय और जिला स्तर के अधिकारियों-कर्मचारियों को तैनात किया गया है। अभ्यर्थियों की सुविधा की दृष्टि से दस टेबल काउंटर लगाए गए हैं।

वाणिज्य विषय के 731 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन 9 नवम्बर को

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार दस्तावेजों के परीक्षण के लिए 9 नवम्बर को वाणिज्य विषय अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन दो पालियों में प्रातः 10 बजे और दोपहर 12.30 बजे से आयोजित किया गया है। सत्यापन के लिए सभी संवर्ग के अभ्यर्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया है। वाणिज्य विषय में संवर्गवार बुलाए गए अभ्यर्थियों का अनंतिम रैंक इस प्रकार हैं- अनारक्षित ई संवर्ग के लिए 277 टी संवर्ग के लिए 265, अन्य पिछड़ा वर्ग ई संवर्ग के लिए 468, टी संवर्ग के लिए 449, अनुसूचित जाति ई संवर्ग के लिए 1590, टी संवर्ग के लिए 1510, अनुसूचित जनजाति ई संवर्ग के लिए 3314, टी सवंर्ग के लिए 3141, इसी प्रकार दिव्यांगजनों के लिए ई संवर्ग हेतु 4845, टी संवर्ग हेतु 00, इससे कम रैंक वालों को आमंत्रित नहीं किया गया है। दस्तावेज सत्यापन के लिए संचालनालय और जिला स्तर के अधिकारियों-कर्मचारियों को तैनात किया गया है। अभ्यर्थियों की सुविधा की दृष्टि से दस टेबल काउंटर लगाए गए हैं।

अंग्रेजी विषय के 593 अभ्यार्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन 11 नवम्बर को

प्राप्त जानकारी के अनुसार सत्यापन हेतु सभी संवर्ग के अभ्यार्थियों को मेरिट सूची में ओवरऑल रैंक के आधार पर बुलाया गया है। अंग्रेजी विषय में संवर्गवार बुलाये गये अभ्यार्थियों का अनंतिम रैंक इस प्रकार है:- अनारक्षित ई संवर्ग हेतु 209 टी संवर्ग हेतु 181, अन्य पिछड़ा वर्ग ई संवर्ग हेतु 394 टी संवर्ग हेतु 352, अनुसूचित जाति ई संवर्ग हेतु 1121 टी संवर्ग हेतु 1007, अनुसूचित जनजाति ई संवर्ग हेतु 3090 टी संवर्ग हेतु 2864। इसी प्रकार दिव्यांगजनों के लिए ई संवर्ग हेतु 5288 टी संवर्ग 5003। इससे कम रैंक वालोें को आमंत्रित नहीं किया गया है। दस्तावेज सत्यापन हेतु संचालनालय एवं जिला स्तर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को लगाया गया है। अभ्यार्थियों की सुविधा की दृष्टि से दस टेबल काउंटर लगाये गये है। साथ ही दिनांक 09 नवम्बर को आयोजित वाणिज्य विषय में सत्यापन कार्य में बुलाए गए कुल 731 अभ्यार्थियों में से 39 अभ्यार्थी अनुपस्थित रहे।

Download Merit List :-

Click here to Join our Telegram Channel for Update - Don't miss

Important Links
Chhattisgarh Jobs All India Recruitment
Read in English हिंदी में पढ़ें
Join Whats App Join Telegram
All State Recruitment अन्य सरकारी नौकरी
नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
Loading...

Loading...