Education Office Surajpur Recruitment : जिला शिक्षा विभाग सूरजपुर में 45 शैक्षिक पदो की भर्ती

Education Office Surajpur Recruitment : शिक्षा विभाग सूरजपुर के द्वारा जिले के हाईस्‍कल तथा हायर सेकेंण्‍डरी स्‍कूलों में शिक्षकों की पूर्ति हेतु अतिथि शिक्षक के 45 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए छ.ग. के स्‍थानीय/जिले के मूल निवासियों से 14 अक्‍टूबर 2019 तक निर्धारित प्रारूप में आवेदन मंगाया गया है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता एवं अन्य अर्हताओं की पूर्ति करते हों, वे अंतिम तिथि तक विभाग को अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

Education Office Surajpur Recruitment

विभाग/संस्था /संगठन का नाम (Name of Department) :-
शिक्षा विभाग सूरजपुर (छत्तीसगढ़) 

रिक्त पदों के नाम (Name of Vacant Posts) :-
अतिथि शिक्षक – 45 पद। 

रिक्त पदों की संख्या (No. of Post) :-
कुल 45 पद। 

वेतनमान (Pay scale) :–
इस रोजगार अधिसूचना पर चयनित उम्मीदवारों को 18000/- संविदा वेतनमान प्रदान किया जायेगा। 

शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव (Educational Qualification & Experience) :-
इस भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्था/बोर्ड/विश्वविद्यालय संबंधित विषय में स्‍नातकोत्‍तर डिग्री एवं बीएड अथवा समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। 

आयु सीमा (Age Limit) :-
इस रोजगार सूचना पर आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। आयु में छूट संबंधी जानकारी के लिए नीचे दिये गये लिंक से विभागीय विज्ञापन डाऊनलोड कर जानकारी ले सकते हैं। 

आवेदन कैसे करें (How to Apply) :-
इस रोजगार अधिसूचना पर आवेदक को निर्धारित प्रारूप में सीधे/पंजीकृत डॉक/स्‍पीड पोस्‍ट के माध्‍यम से आवेदन करना होगा। आवेदन भेजने की जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन का अवलोकन करें। * आवेदन करने संबंधी अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन देखें। 

महत्वपूर्ण तिथि एवं कार्यक्रम (Important Date & Schedule) :-
आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 07 अक्‍टूबर 2019
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 14 अक्‍टूबर 2019 

आवेदन शुल्क/परीक्षा शुल्क (Application Fee/Exam Fee) :-
अनारक्षित/अन्य पिछड़ा वर्ग – निरंक
अजा/अजजा वर्ग – निरंक 

चयन प्रक्रिया (Selection Process) :-
इस विज्ञापन के तहत अभ्यर्थियों के चयन हेतु विभाग द्वारा प्राप्त आवेदन के आधार पर लिखित परीक्षा/दस्तावेज सत्यापन/कौशल परीक्षा/साक्षात्कार/समूह चर्चा जो भी लागू हो के लिए बुलाया जायेगा। जिसमें प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जायेगा। 

बाहरी लिंक (External Link) :-

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
!!Visit Daily on Jobskind.com for Latest Update!!