बेरोजगारों के लिए अच्‍छी खबर, 15000 शिक्षकों की फिर से होगी सीधी भर्ती, कैबिनेट का बड़ा फैसला

Cg Vyapam Teacher Recruitment 2020 : भूपेश कैबिनेट ने बेरोजगारों के लिए एक अच्‍छी खबर होने का संकेत देते हुए एक बड़ा निर्णय लिया है। कैबिनेट में लिये गये निर्णय के अनुसार छत्‍तीसगढ़ सरकार कुछ जिलों में शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है।


Chhattisgarh Kanishk Chayan Board Teacher Recruitment 


इस अवसर पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि ये भर्तियां व्यापमं द्वारा की जा रही 15 हजार भर्तियों (Cg Vyapam Teacher Recruitment) के अतिरिक्त होंगे, याने कि फिर से शिक्षकों के 15000 पदों पर सीधी भर्ती की जायेगी। सरकार द्वारा यह भर्ती बस्तर विकास प्राधिकरण, सरगुजा विकास प्राधिकरण और मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण के कनिष्क चयन बोर्ड के माध्यम से की जायेगी। उन्‍होंने बताया कि कनिष्‍क बोर्ड के माध्‍यम से चयन होने पर जिलों के स्थानीय लोगों को शिक्षक बनने का अवसर मिलेगा।

Cg Vyapam Teacher Recruitment 2020


आपको यहां बता दें कि पिछले दिनों सरकार ने शिक्षक, लेक्चरर व सहायक शिक्षक के 14580 पदों पर भर्ती वेकेंसी जारी की थी, जिस पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने बताया कि जिला स्तर की नियुक्तियों में नई आरक्षण व्यवस्था लागू होने से आदिवासी अंचल के कई जिलों बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर, कोंडागांव में आरक्षण 100 प्रतिशत से ज़्यादा हो रहा था। इसलिए इन जिलों में आरक्षण की व्यवस्था में परिवर्तन करते हुए मंत्रि मंडल ने ये तय किया है यहां पिछड़ा वर्ग और सामान्य गरीब के लिए आरक्षण की व्यवस्था उस जिले में इनकी आबादी के हिसाब से तय किया जाए।



मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिपरिषद की बैठक में जो महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए है वे आप यहां देख सकते हैं :-
  1. छत्तीसगढ़ लोक सेवा (अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों और अन्य पिछड़े वर्गो के लिए आरक्षण) नियम, 1998 के नियम 3 की अनुसूची-दो में संभाग और जिलों में सीधी भर्ती के लिए निर्धारित 100 बिन्दु मॉडल आरक्षण रोस्टर में संशोधन का अनुमोदन किया गया।
  2. खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में समर्थन मूल्य पर धान एवं मक्का के उपार्जन तथा कस्टम मिलिंग की नीति का अनुमोदन किया गया। जिसके तहत आगामी एक दिसंबर से 15 फरवरी तक धान उपार्जन का कार्य किया जाएगा।

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
!!Visit Daily on Jobskind.com for Latest Update!!