PSC Recruitment : लोक सेवा आयोग भर्ती

RPSC Recruitment - लोक सेवा आयोग (RPSC) ने विभाग में रिक्‍त पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इन पदों के लिए Online आवेदन करने की अंतिम तिथि 27-01-2020 निर्धारित है। यदि आप RPSC Recruitment के लिए निर्धारित अर्हताओं को पूरा करते हैं तो अंतिम तिथि या उससे पहले तक RPSC Recruitment के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं।




RPSC Recruitment Detail 2019

रिक्‍त पदों की जानकारी 
स्कूल व्याख्याता (School Lecturer)

रिक्‍त पदों की कुल संख्‍या – 264 पद

योग्‍यता, वेतनमान एवं आयु सीमा – RPSC Recruitment 2019 पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास किसी मान्‍यता प्राप्‍त विश्‍वविद्यालय से संबंधित विषय/क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री +B.ed + हिंदी भाषा का ज्ञान, अथवा समकक्ष होना चाहिए। इस रोजगार के लिए चयनित अभ्‍यर्थियों को विभाग द्वारा निर्धारित वेतनमान लेवल-12 के अनुसार एवं अन्‍य भत्‍ते प्रदान किये जाएंगे। इस पर आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

How to apply in RPSC Recruitment 2019

ऐसे करें आवेदन - RPSC Recruitment पर Online आवेदन किया जा सकता है। इस पर आवेदन शुल्‍क रूपये सामान्‍य वर्ग के लिए 350, अन्‍य पिछड़ा वर्ग के लिए 350 एवं अजा/अजजा वर्ग के लिए 150 निर्धारित किया गया है। जिसका भुगतान आपको विज्ञापन में दिये गये निर्देशानुसार करना होगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन यहां से डाऊनलोड करें - RPSC Recruitment विज्ञापन से संबंधित पद, योग्यता, निर्देश और आवेदन प्रारूप का विवरण विवरण नीचे दिये गये लिंक पर जाकर देख सकते हैं।

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
Loading...

Loading...