Cg Eklavya School Recruitment 2020 : छत्‍तीसगढ़ एकलव्‍य आवासीय विद्यालय गरियाबंद, धमतरी भर्ती

Cg Eklavya School Recruitment 2020 : आदिवासी विकास विभाग छत्‍तीसगढ़ द्वारा विभिन्‍न जिलों में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के द्वारा विभिन्‍न पदों की भर्ती के लिए Chhattisgarh Jobs विज्ञापन जारी किया गया है। इसके लिए जिले के स्‍थानीय/मूल निवासियों से निर्धारित प्रारूप में पंजीकृत डॉक/स्‍पीड पोस्‍ट के माध्‍यम से आवेदन मंगाया गया है। Cg Eklavya School Recruitment 2020 पर आवेदन करने के इच्‍छुक उम्‍मीदवार अंतिम तिथि तक विभाग को उचित माध्‍यम से आवेदन कर सकते हैं।
Cg Eklavya School Recruitment 2020 : छत्‍तीसगढ़ एकलव्‍य आवासीय विद्यालय भर्ती

Cg Eklavya School Recruitment 2020 

इस छग रोजगार समाचार अलर्ट पोर्टल www.jobskind.com पर सरकारी जॉब रोज अपडेट किया जाता है, इसलिए रोजाना रोजगार समाचार सरकारी नौकरी नोटिफिकेशन 2020 के लिए www.jobskind.com पर विजिट करें । इस Cg Eklavya School Recruitment 2020 : छत्‍तीसगढ़ एकलव्‍य आवासीय विद्यालय भर्ती के बारे में अन्य विवरण जैसे आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, शुल्क, चयन प्रक्रिया की जानकारी इस प्रकार है: -

एकलव्य संयुक्त आवासीय विद्यालय गरियाबंद में अतिथि शिक्षक हेतु आवेदन आमंत्रित

Gariaband Cg Eklavya School Recruitment 2020 : एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय गरियाबंद में निवासरत विद्यार्थियों के अध्यापन की आवयश्कता को देखते हुए टी.जी.टी / पी.जी.टी स्तर के अतिथि शिक्षकों के माध्यम से अध्यापन कार्य कराया जाना है। इसके लिए 6 मार्च 2020 तक सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग कार्यालय में स्वयं या पंजीकृत डाक द्वारा आवेदन पत्र आवश्यक अभिलेख सहित सत्यापित कर भेज सकते हैं। विलंब से प्राप्त आवेदन पत्र पर कोई विचार नहीं किया जायेगा। 

टी.जी.टी. माध्यमिक स्तर के लिए विज्ञान, गणित, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान, शारिरिक शिक्षा विषय के 01-01 अतिथि शिक्षक के रिक्त पद एवं पी.जी.टी. उच्च माध्यमिक स्तर के लिए विज्ञान, गणित, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान विषय के 01-01 अतिथि शिक्षक के रिक्त पद पर भर्ती की जायेगी। टी.जी.टी. स्तर पर विज्ञान, गणित, संस्कृत, सामाजिक विज्ञान विषय के अतिथि शिक्षक के लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की उपाधि, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.एड, रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन, आयु न्यूनतम 23 वर्ष अधिकतम 35 वर्ष तथा जिले का मूल निवासी होना आवश्यक है। शारिरिक शिक्षा विषय के अतिथि शिक्षक के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंको के साथ शारिरिक शिक्षा में स्नातक उपाधि जरूरी है। 

इसी प्रकार पी.जी.टी. स्तर पर विज्ञान, गणित, संस्कृत एवं सामाजिक विज्ञान विषय के अतिथि शिक्षक के लिए शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की उपाधि, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी.एड या एम.एड, रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन, आयु न्यूनतम 23 वर्ष अधिकतम 35 वर्ष तथा जिले का मूल निवासी होना आवश्यक है। इस संबंध में कार्यालय सहायक आयुक्त आदिवाासी विकास विभाग गरियाबंद से संपर्क कर सकते हैं।

एकलव्य आवासीय विद्यालय पथर्रीडीह  धमतरी में अतिथि शिक्षक हेतु आवेदन आमंत्रित

Eklavya School Dhamtari Recruitment 2020 : आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय पथर्रीडीह में शिक्षा सत्र 2020-21 में अतिथि शिक्षक की नियुक्ति की जानी है। इसके लिए जिले के 21 से 35 वर्ष तक की आयु वर्ग के स्नातक टी.जी.टी. स्तर के इच्छुक अभ्यर्थियों से आगामी 29 फरवरी तक आवेदन मंगाए गए हैं। आवेदन पंजीकृत डाक से सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास विभाग धमतरी को प्रस्तुत करना होगा। साफ तौर पर कहा गया है कि नियत तिथि के बाद मिलने वाले Eklavya School Dhamtari Recruitment 2020 आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग एवं सचिव जिला स्तरीय आदिम जाति कल्याण आवासीय आश्रम शैक्षणिक संस्थान से मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षक को प्रति कालखण्ड 150 रूपए मानदेय देय होगा तथा उन्हें नियुक्ति दिनों से शैक्षणिक सत्र समाप्ति तक शैक्षणिक कार्य कराना अनिवार्य है। गौरतलब है कि हिन्दी, अंग्रेजी, गणित विषय के दो-दो और विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, संगीत, कला/क्रॉफ्ट शिक्षक के एक-एक अतिथि शिक्षक की भर्ती की जानी है। इन पदो ंके लिए आवेदक की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 50 प्रतिशत अंक के साथ संबंधित विषय में स्नातक, अन्य वांछनीय योग्यता एवं बी.एड. की उपाधि होनी चाहिए। इसी तरह शारीरिक शिक्षक के दो अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसके लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त विश्व विद्यालय से कम से कम 50 प्रतिशत अंक के साथ शारीरिक शिक्षा में स्नातक उपाधि जरूरी है।

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
!!Visit Daily on Jobskind.com for Latest Update!!