Eklavya School Dhamtari Recruitment 2020 : एकलव्य आवासीय विद्यालय धमतरी में अध्यापन कार्य के लिए अतिथि शिक्षकों से आवेदन 29 फरवरी तक आमंत्रित

Eklavya School Dhamtari Recruitment 2020 : आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय पथर्रीडीह में शिक्षा सत्र 2020-21 में अतिथि शिक्षक की नियुक्ति की जानी है। इसके लिए जिले के 21 से 35 वर्ष तक की आयु वर्ग के स्नातक टी.जी.टी. स्तर के इच्छुक अभ्यर्थियों से आगामी 29 फरवरी तक आवेदन मंगाए गए हैं। आवेदन पंजीकृत डाक से सहायक आयुक्त, आदिवासी विकास विभाग धमतरी को प्रस्तुत करना होगा। साफ तौर पर कहा गया है कि नियत तिथि के बाद मिलने वाले Eklavya School Dhamtari Recruitment 2020 आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।

Eklavya School Dhamtari Recruitment 2020

सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग एवं सचिव जिला स्तरीय आदिम जाति कल्याण आवासीय आश्रम शैक्षणिक संस्थान से मिली जानकारी के मुताबिक शिक्षक को प्रति कालखण्ड 150 रूपए मानदेय देय होगा तथा उन्हें नियुक्ति दिनों से शैक्षणिक सत्र समाप्ति तक शैक्षणिक कार्य कराना अनिवार्य है। गौरतलब है कि हिन्दी, अंग्रेजी, गणित विषय के दो-दो और विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, संगीत, कला/क्रॉफ्ट शिक्षक के एक-एक अतिथि शिक्षक की भर्ती की जानी है। इन पदो ंके लिए आवेदक की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 50 प्रतिशत अंक के साथ संबंधित विषय में स्नातक, अन्य वांछनीय योग्यता एवं बी.एड. की उपाधि होनी चाहिए। इसी तरह शारीरिक शिक्षक के दो अतिथि शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसके लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त विश्व विद्यालय से कम से कम 50 प्रतिशत अंक के साथ शारीरिक शिक्षा में स्नातक उपाधि जरूरी है।

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
Loading...

Loading...