बच्चों को 40 दिन का सूखा खाद्यान्न वितरण होगा 3 एवं 4 अप्रैल को

Tags

40 days dry food grains will be distributed to children under mid-day meal : नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिये घोषित शालाओं के अवकाश के दिनों में मध्यान्ह भोजन अंतर्गत बच्चों को 40 दिन का सूखा खाद्यान्न चावल एवं दाल की आपूर्ति संबंधी स्वीकृति प्रदान की गई है

\

Madhyanh Bhojan antargat bachho ko 40 din ka sukha khadyann vitran

खाद्य सामग्री के वितरण के लिये 3 एवं 4 अप्रैल 2020 की तिथि निर्धारित की गई है। निर्धारित तिथि के पूर्व ग्राम में मुनादी के द्वारा पालकों को इससे अवगत कराया जायेगा। निर्धारित तिथि को शाला के सामान्य समय सुबह 7 से 12 बजे तक खाना बनाने वाले एजेंसी के प्रतिनिधि के समक्ष शाला प्रमुख या मध्यान्ह भोजन प्रभारी शिक्षक द्वारा प्राथमिक शाला के बच्चों हेतु मार्च एवं अप्रैल 2020 हेतु कुल 40 दिवस के लिये चावल 4 किलोग्राम तथा अपर प्राथमिक शाला के बच्चों के लिये 6 किलोग्राम प्रति छात्र प्रदान किया जाएगा। इसी तरह दाल प्राथमिक शाला के बच्चों के लिये 0.8 किलोग्राम एवं अपर प्राथमिक शाला के बच्चों हेतु 1.2 किलोग्राम प्रदान किया जायेगा।

40 days dry food grains will be distributed to children under mid-day meal


वितरण के समय बच्चों को पालकों से बच्चों की उपस्थिति पंजी के मार्च माह के पृष्ठ में ही बच्चों के नाम के सम्मुख हस्ताक्षर लेते हुए चावल एवं दाल की मात्रा का उल्लेख किया जायेगा। वितरण के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना है कि शाला में भीड़ इकट्ठी न हो। इसके लिये सुविधा अनुसार अलग-अलग कक्षा के लिये अलग-अलग समय निर्धारित किया जाये। वितरण हेतु चावल की व्यवस्था पूर्व की तरह शासन द्वारा कूपन के माध्यम से उचित मूल्य की दुकान से एवं दाल की व्यवस्था शाला में अध्ययनरत भोजन योजना का संचालन करने वाली एजेंसी द्वारा किया जायेगा। वितरण हेतु दाल का क्रय करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखा जाना है कि दाल गुणवत्तायुक्त एवं न्यूनतम दर पर ही क्रय किये जाये। गुणवत्ता के पश्चात जिन बच्चों के पालकों के द्वारा खाद्यान्न प्राप्त किया जाता है उसके आधार पर ही मासिक प्रपत्र तैयार कर विकासखंड शिक्षा अधिकारी को प्रेषित किया जायेगा। 

मासिक प्रपत्र के आधार पर ही संचालनकर्ता एजेंसी को कुकिंग कास्ट, दाल की राशि की प्रतिपूर्ति उनके खाते में पूर्व की तरह ही की जायेगी। यदि किसी शाला में किसी कारणवश चावल पर्याप्त मात्रा में न हो तो संकुल समन्वयकों की मदद से आसपास की शाला से तात्कालिक रूप से व्यवस्था की जायेगी तथा आगामी माह के आबंटन में इसका समायोजन कर लिया जायेगा।

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
!!Visit Daily on Jobskind.com for Latest Update!!