CG Chief Minister Self Employment Scheme 2020-21 : छ.ग. मख्‍यमंत्री स्‍वरोजगार योजना 2020-21, आवेदन आमंत्रित

धमतरी में मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत ऋण के लिए इच्छुकों से मंगाए गए आवेदन
मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए स्वरोजगार स्थापना के इच्छुक हितग्राहियों से जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र में आवेदन मंगाए गए गए हैं। महाप्रबंधक, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र से मिली जानकारी के मुताबिक योजना के तहत आवेदक के स्वयं का व्यवसाय के लिए ऋण की अधिकतम सीमा दो लाख रूपए, सेवा के लिए दस लाख रूपए और उद्योग के लिए ऋण की अधिकतम सीमा 25 लाख रूपए तक है। इसमें 10 से 25 प्रतिशत अधिकतम मार्जिन मनी डेढ़ लाख रूपए तक पात्रता अनुसार छूट दी जाएगी। योजना के तहत कम से कम आठवीं पास, 18 से 35 वर्ष तक की आयु वर्ग के छत्तीसगढ़ के मूल निवासी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ परिवार की वार्षिक आय तीन लाख रूपए से अधिक नहीं होने संबंधी शपथ पत्र, आधार कार्ड/राशन कार्ड/निवास प्रमाण पत्र/मतदाता पहचान पत्र/ ड्रायविंग लाइसेंस लगानी होगी। निःशक्तजन, भूतपूर्व सैनिक, अल्पसंख्यक होने की दशा में तथा जाति संबंधी सक्षम अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा।

इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए कलेक्टोरेट के प्रथम तल स्थित कक्ष क्रमांक 66 में जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र में सम्पर्क अथवा दूरभाष क्रमांक 07722-232966 पर सम्पर्क किया जा सकता है। विकासखण्डवार जानकारी प्राप्त करने के लिए नगरी एवं धमतरी ग्रामीण क्षेत्र के लिए सहायक प्रबंधक श्री एस.के.पाण्डेय के मोबाईल नंबर 78986-09895, कुरूद के लिए श्री डी.पी.साहू मोबाईल नंबर 84355-58175, मगरलोड के लिए श्री पारसमणी वर्मा मोबाईल नंबर 91652-25192 और धमतरी शहरी क्षेत्र के लिए सहायक प्रबंधक कुमारी रत्ना सहारे के मोबाईल नंबर 81203-55887 पर सम्पर्क किया जा सकता है।


अम्बिकापुर में स्वरोजगार स्थापित करने हेतु आवेदन आंमत्रित

जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक अब्दुल शाकिर ने बताया है कि शिक्षित बेरोजगार युवक एवं युवतियों जो स्वयं का रोजगार स्थापित करना चाहते हैं, उनके लिये मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र अम्बिकापुर, सरगुजा में आवेदन पत्र आमंत्रित किया जा रहा है। योजना के तहत व्यवसाय, सेवा एवं उद्योग इकाई की स्थापना के लिये राष्ट्रीयकृत बैंकों के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराये जाने का प्रावधान है।

CG Chief Minister Self Employment Scheme 2020-21 : छ.ग. मख्‍यमंत्री स्‍वरोजगार योजना 2020-21, आवेदन आमंत्रित

आवेदक को न्यूनतम कक्षा 8वीं उत्तीर्ण होना अनिवार्य है तथा छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी हो। आवेदक की आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होना चाहिये। अनुसूचित जाति एवं जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिला, निःशक्तजन उद्यमी एवं नक्सल प्रभावित परिवार के सदस्य तथा सेवानिवृत्त सैनिक हेतु अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी। आवेदक किसी भी राष्ट्रीयकृत बैंक एवं वित्तीय संस्था तथा सहकारी बैंक का चूककर्ता न हो। आवेदक के परिवार की वार्षिक आयु 3 लाख रूपये से अधिक नहीं होना चाहिये। 

आवेदक को दो प्रतियों में आवेदन के साथ विस्तृत परियोजना प्रपत्र, राशन कार्ड, स्थाई निवास प्रमाण पत्र, मतदाता पहचान पत्र एवं ड्रायविंग लाईसेंस में से कोई एक तथा शैक्षणिक योग्यता का प्रमाण पत्र, समक्ष प्राधिकारी द्वारा जारी निःशक्तजन, भूतपूर्व सैनिक, अल्पसंख्यक, जाति संबंधी प्रमाण पत्र यदि लागू हो तो संलग्न करना होगा। योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी हेतु कार्यालय के नोडल अधिकारी प्रबंधक श्री एल.पी. गुप्ता, मोबाईल नम्बर 7693824393 एवं सहायक नोडल अधिकारी सहायक प्रबंधक श्री देवेन्द्र कुमार गुप्ता मोबाईल नम्बर 7999876208 सम्पर्क स्थापित किया जा सकता है या ई-मेल [email protected] पर भी संपर्क स्थापित किया जा सकता है।



मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र धमतरी में स्वरोजगार स्थापना के इच्छुकों से मंगाए गए आवेदन

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र में स्वरोजगार स्थापना के इच्छुकों से आवेदन लिए जा रहे हैं। महाप्रबंधक, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र से मिली जानकारी के मुताबिक कलेक्टोरेट स्थित प्रथम तल के कक्ष क्रमांक-66 में स्वयं उपस्थित होकर आवेदन जमा किया जा सकता है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए दूरभाष कार्यालय के दूरभाष क्रमांक 07722-232966 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

CG Chief Minister Self Employment Scheme 2020-21 : छ.ग. मख्‍यमंत्री स्‍वरोजगार योजना 2020-21, आवेदन आमंत्रित

CG Chief Minister Self Employment Scheme 2020-21 : छ.ग. मख्‍यमंत्री स्‍वरोजगार योजना 2020-21, आवेदन आमंत्रित

इसी तरह नगरी और धमतरी विकासखण्ड के ग्रामीण क्षेत्र के हितग्राही सहायक प्रबंधक, श्री एस.के.पाण्डेय के मोबाईल नंबर 78986-09895 पर सम्पर्क कर सकते हैं। कुरूद विकासखण्ड के हितग्राही सहायक प्रबंधक, श्री डी.पी.साहू मोबाईल नंबर 84355-58175, मगरलोड के हितग्राही सहायक प्रबंधक श्री पारसमणी वर्मा मोबाईल नंबर 91652-25192 और धमतरी शहरी क्षेत्र के हितग्राही सहायक प्रबंधक, कुमारी रत्ना सहारे के मोबाईल नंबर 81203-55887 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

गौरतलब है कि इस योजना के तहत आवेदक के स्वयं के व्यवसाय के लिए ऋण की अधिकतम सीमा दो लाख है। इसी तरह सेवा के लिए ऋण की अधिकतम सीमा 10 लाख रूपए एवं उद्योग के ऋण की अधिकतम सीमा 25 लाख रूपए है। इसमें 10 से 25 प्रतिशत अधिकतम मार्जिन मनी डेढ़ लाख रूपए तक की पात्रता अनुसार छूट प्रदान की जाएगी। 

योजना के तहत छत्तीसगढ़ के मूल निवासी, 18 से 35 वर्ष तक की आयु वर्ग के आठवीं पास हितग्राही आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ परिवार की वार्षिक आय तीन लाख रूपए नहीं होने संबंधी शपथ पत्र, दो नए रंगीन फोटो तथा आधार कार्ड, राशन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, मतदाता पहचान पत्र अथवा ड्राइविंग लाइसेंस जमा करना होगा। सक्षम अधिकारी द्वारा जारी निःशक्तजन, भूतपूर्व सैनिक, अल्पसंख्यक, जाति संबंधी प्रमाण पत्र आवेदन के साथ लगाना होगा।

नोट (Note) –
सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे उपयुक्त पद के लिए पात्रता संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें एवं किसी भी विज्ञापन पर आवेदन करने से पहले अपने समझ से काम लेवें। कृपया सटिक एवं अधिक जानकारी के लिए विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन देखें। किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिये गये निर्देश ही सही माने जावेंगे।

‘‘विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए उपर दिये गये बाहरी लिंक (External Link) पर क्लिक करें अथवा विभागीय वेबसाइट पर जायें।’’

निवेदन (Request) -
आप सभी से निवेदन है कि इस Job Link को अपने अधिक से अधिक दोस्तों एवं वाट्स एप गुप तथा अन्य सोशल नेटवर्क जो भी आप प्रयोग करते हों में शेयर करें और एक अच्छा रोजगार पाने में उनकी मदद करें।
!!Visit Daily on Jobskind.com for Latest Update!!