Sukma Education Guidance | जिला प्रशासन सुकमा द्वारा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में उच्चत्तम हेतु मार्गदर्शन कार्यक्रम सम्पन्न

Sukma Education Guidance 

कलेक्टर श्री जय प्रकाश मौर्य के कुशल मार्गदर्शन में जिले के हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल की परीक्षाओं में छात्रों के उच्चत्तम प्रदर्शन के लिए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग द्वारा छात्रों के लिए परीक्षाओं में अच्छी सफलता प्राप्त करने के लिए मार्गदर्शन कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कलेक्टर ने छात्र-छात्राओं को परीक्षा में सफलता के लिए मार्गदर्शन दिया उन्होंने विद्यार्थियों से नियमित अध्ययन करने सहित विभिन्न तरह के उदाहरण देखकर मोटिवेट किया। कार्यक्रम में जिले के विकासखड़ सुकमा, छिन्दगढ़ और कोन्टा के अन्तर्गत आने वाले सभी शासकीय हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल, पोटाकेबिन और आश्रम शालाओं के स्कूलों के टापार्स विद्यार्थी शामिल हुए। कलेक्टर ने कार्यक्रम में कई स्कूलों के प्राचार्यों के उपस्थित नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की और उन्हें शोकास नोटिस जारी करने निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए।
 
मार्गदर्शन कार्यक्रम को डिप्टी कलेक्टर श्री हिमांचल साहू, डिप्टी कलेक्टर श्री नभ एल स्मईल, सहायक आयुक्त श्री पीएल रामटेके ने भी छात्रों को परीक्षाओं में उच्चत्तम सफलता के लिए टिप्स दिए। कार्यक्रम के दौरान वीडियो फिल्म प्र्रदर्शन के तहत् छात्रों को अध्ययन करने की विविन्न तकनीकों के बारे में जानकारी दी गई। जिल में छात्र-छात्रों के लिए जिले में चलाए जा रहे महत्वाकांक्षी कार्यक्रम उड़ान के बारे में भी फिल्म प्रदर्शित कर जानकारी दी गई। कार्यक्रम में अनुविभागीय आधिकारी (राजस्व) सुकमा श्री के एल.सोरी सहित स्कूलों के प्राचार्य, शिक्षक और अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment